प्रतिक्रिया | Sunday, October 06, 2024

निष्पक्ष लोकसभा चुनाव और अमरनाथ यात्रा का संचालन जम्मू-कश्मीर प्रशासन के लिए महत्वपूर्ण कार्य : बिधूड़ी

संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी ने गुरुवार को कहा कि चालू वर्ष में स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव और अमरनाथ यात्रा का संचालन जम्मू-कश्मीर प्रशासन के लिए महत्वपूर्ण कार्य है।

संभागीय आयुक्त कश्मीर वीके बिधूड़ी ने केआईसीसी में आयोजित एक कार्यक्रम के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और दोनों आयोजनों के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं पर्याप्त रूप से होंगी। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू कर दी गई है और इसका उद्देश्य सभी को समान अवसर प्रदान करना है। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए मुख्य चुनाव कार्यालय जम्मू-कश्मीर द्वारा सभी डीईओ और आरईओ के साथ स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि 2024 में स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव और अमरनाथ यात्रा का संचालन जम्मू-कश्मीर प्रशासन के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने कहा कि कल अमरनाथ यात्रा को लेकर बैठक हुई। हम यात्रा के दौरान लोगों को अच्छी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। आगे चुनाव को लेकर सभी तैयारियां चल रही हैं। हमें उम्मीद है कि इस साल रिकॉर्ड मतदान होगा क्योंकि हमें जमीनी स्तर से संतोषजनक जानकारी मिल रही है।

एक सवाल के जवाब में कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर ने कहा कि शहर-ए-खास में सड़कों पर काम चल रहा है और जल्द ही वहां ब्लैकटॉपिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि मौसम में सुधार होते ही ब्लैकटॉपिंग शुरू कर दी जाएगी। यह काम चल रहा है और पहले से ही टेंडर का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) सड़क कार्यों के विकास को प्रभावित नहीं करेगी। इस अवसर पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों को नव्रोज़ की शुभकामनाएं भी दीं।

(इनपुट-हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9100688
आखरी अपडेट: 6th Oct 2024