प्रतिक्रिया | Wednesday, June 19, 2024

अरुणाचल प्रदेश में मतगणना पूरी, प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की जीत

अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना पूरी हो गई है। अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को बहुत बड़ा बहुमत मिला है और पार्टी ने 46 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और पार्टी राज्य में महज एक सीट ही जीत सकी।

राज्य की सभी 60 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है, जिसमें भजापा 46 सीटों पर, एनपीपी 5, एनसीपी 3, पीपीए 2, कांग्रेस एक और निर्दलीय तीन सीटों पर विजयी रहे हैं।

अरुणाचल प्रदेश में 58 सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है और भाजपा 46 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता पर काबिज हुई है। एनपीपी 5, एनसीपी 3, पीपीए 2 और तीन सीटें निर्दलीयों ने जीती हैं। जबकि कांग्रेस को महज एक सीट पर जीत मिली है।

अरुणाचल प्रदेश की बामेंग विधानसभा सीट ही राज्य की इकलौती सीट है, जिस पर कांग्रेस उम्मीदवार कुमार वाई जीते हैं। हालांकि भाजपा उम्मीदवार दोबा लामनियो भी बहुत पीछे नहीं रहे और दोनों के बीच महज 635 वोटों का ही अंतर रहा।

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है, लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और पार्टी निर्दलीय उम्मीदवारों से भी पिछड़ गई है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3736744
आखरी अपडेट: 19th Jun 2024