प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

CUET-UG: यूजीसी चेयरमैन का ऐलान, 15 से 31 मई के बीच ही प्रवेश परीक्षा होगी आयोजित

देश में लोकसभा और विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। देश भर में सात चरण में लोकसभा चुनाव होगा और 4 जून को मतगणना होगी। इसी बीच सेंट्रल यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा-सीयूईटी-यूजी भी होना है। परीक्षा की तारीख में बदलाव को लेकर अलग अलग तरह के कयास लगा रहे हैं। इस बीच यूजीसी चेयरमैन जगदीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है।

15 मई से 31 मई के बीच ही आयोजित होगी परीक्षा
यूजीसी चेयरमैन ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के कारण सीयूईटी यूजी की तारीखों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं आएगा। परीक्षा तय तारीखों पर यानी 15 से 31 मई 2024 के बीच ही आयोजित होंगे। राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी-एनटीए केन्‍द्रीय विश्‍वविद्यालयों में स्‍नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा-सीयूईटी-यूजी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 मई से 31 मई के बीच आयोजित करायेगी।

मतदान को ध्यान में रखते हुए होंगी परीक्षा
परीक्षा के दौरान आम चुनाव के लिए दो मतदान की तिथि 20 मई और 25 मई आ रही है। यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च के बाद रजिस्टर्ड छात्रों की संख्या और उनकी भौगोलिक स्थिति की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी-एनटीए इस जानकारी और मतदान तिथियों के आधार पर सीयूईटी-यूजी की परीक्षा की तिथियां तय करेगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301828
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024