प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

रियासी आतंकी हमले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 10 पहुंच गया, राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

जम्मू कश्मीर के रियासी में रविवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला किया। बस खाई में गिर गई। इस आतंकी हमले में अब तक 10 लोगों की जान चली गई है। बचाव अभियान पूरा हो चुका है। आतंकी हमले के समय बस में लगभग 50 लोग सवार थे। इनमें से 33 घायल हुए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई नेताओं ने आतंकी हमले की आलोचना की है और श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया है। आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ADGP जम्मू ने एक्स पर कहा, “कंडा, रनसू, रियासी में हुए दुखद बस हादसे के पीड़ितों के बारे में कोई भी जानकारी और सहायता प्राप्त करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा टी-91 चौबीसों घंटे चलने वाली हेल्पलाइन बनाई गई है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

रियासी आतंकी हमले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूँ। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूँ।”

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्स पर कहा , “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया है और मुझे लगातार स्थिति पर नजर रखने को कहा है। इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए।”

हेल्पलाइन जारी

एडीजीपी(ADGP) जम्मू ने जिला प्रशासन द्वारा टी-91 चौबीसों घंटे चलने वाली हेल्पलाइन की जानकारी एक्स पर साझा की है, “किसी भी जानकारी या सहायता के लिए निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

01991-245639 (जिला आपातकालीन नियंत्रण कक्ष)
PCR रियासी: 01991-245076
PCR जम्मू: 0191-2542000
इसके अलावा कॉल भी किया जा सकता है : 9419839557

बस श्रद्धालुओं को लेकर शिव खोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी

बता दें रविवार को एक बस श्रद्धालुओं को लेकर शिव खोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी। बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी से ड्राइवर घबरा गया और बस पर अपना नियंत्रण खो दिया। बस खाई में जा गिरी। पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। आज सोमवार सुबह तक राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया। आतंकी हमले में घायल 33 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, इस हमले में जान गंवाने वालों का आंकड़ा 10 पहुंच गया।

(ANI)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3990598
आखरी अपडेट: 25th Jun 2024