प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

रक्षा प्रमुख जनरल अनिल चौहान आज तीनों सेनाओं के एक उच्‍च स्‍तरीय वित्‍तीय सम्‍मेलन की करेंगे अध्‍यक्षता

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान आज (5 अगस्त, 2024) को मानेकशॉ सेंटर, नई दिल्ली में शीर्ष स्तरीय त्रि-सेवा वित्तीय सम्मेलन की अध्यक्षता करने वाले है। सम्मेलन का उद्देश्य सशस्त्र बलों के वित्तीय मुद्दों में सामंजस्य और तालमेल बढ़ाना है। इस सम्मेलन में रक्षा वित्त में विभिन्न हितधारकों के दृष्टिकोण को समझने और रक्षा खरीद में आने वाली चुनौतियों का समाधान खोजने के पहलुओं पर चर्चा होगी।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार रक्षा प्रमुख जनरल अनिल चौहान सोमवार को नई दिल्‍ली में तीनों सेनाओं के एक उच्‍च स्‍तरीय वित्‍तीय सम्‍मेलन की अध्‍यक्षता करने वाले हैं। इसमें रक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय (वित्त), रक्षा लेखा महानियंत्रक, एकीकृत वित्तीय सलाहकार सेवाएं, सरकारी ई-मार्केटप्लेस, सेवा मुख्यालय और भारतीय तटरक्षक मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं । इसमें सीडीएस मुख्य भाषण देंगे।

इस सम्मेलन का समन्वयन मुख्यालय आईडीएस कर रहा है ताकि वित्तीय मुद्दों पर सहयोग बढ़ाया जा सके और अधिक तालमेल हो सके। सम्मेलन में रक्षा वित्त में विभिन्न हितधारकों के दृष्टिकोण को समझने और रक्षा खरीद में आने वाली चुनौतियों का समाधान खोजने के पहलुओं पर चर्चा होगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8163222
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024