प्रतिक्रिया | Friday, June 14, 2024

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत एक हफ्ता बढ़ाने की दी अर्जी, मेडिकल जांच के लिए मांगा समय

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अंतरिम जमानत एक हफ्ता और बढ़ाने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें गंभीर बीमारी है और उनका पीईटी -सीटी स्कैन किया जाना है।

दो जून को करना है सरेंडर

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल को एक जून तक की अंतरिम जमानत देते हुए दो जून को सरेंडर करने का आदेश दिया था। जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने अपने फैसले में कहा था कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय दल के नेता हैं। नि:संदेह उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। लेकिन उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है। उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। केजरीवाल समाज के लिए खतरा नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके और 50 हजार रुपये के जमानती के आधार पर जमानत दी थी।

मार्च में किया गया था गिरफ्तार

शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च की शाम सीएम केजरीवाल को 2 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह हिरासत में रहे। केजरीवाल 1 अप्रैल से प्री-ट्रायल हिरासत में थे। वहीं केजरीवाल ने जुलाई तक जमानत दिए जाने की मांग की थी। हालांकि उन्हें 20 दिन के लिए बेल मिली। 1 जून को मतदान समाप्त होगा और मतगणना 4 जून को होगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3557174
आखरी अपडेट: 14th Jun 2024