प्रतिक्रिया | Sunday, June 16, 2024

24/05/24 | 10:22 pm | Parliament security breach

संसद की सुरक्षा में चूक मामले के छह आरोपितों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को 13 दिन का समय और मिला

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद की सुरक्षा में चूक मामले के छह आरोपियों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को 13 दिनों का समय और दिया है।

आज शुक्रवार को स्पेशल जज हरदीप कौर ने ये आदेश दिया। दिल्ली पुलिस ने याचिका दायर कर इस मामले की जांच पूरी करने और चार्जशीट दाखिल करने के लिए तीन महीने का और समय देने की मांग की थी। दिल्ली पुलिस ने कहा कि कुछ रिपोर्ट आनी बाकी है और डिजिटल डाटा काफी मात्रा में है।  इसके पहले कोर्ट ने 25 अप्रैल को जांच करने के लिए 30 दिनों का अतिरिक्त समय दिया था।

इससे पहले 11 मार्च को भी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जांच के लिए 45 दिनों का अतिरिक्त समय दिया था। पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए हैं। 

13 दिसंबर 2023 को संसद की विजिटर गैलरी से दो आरोपी चैंबर में आ गए

बता दें,13 दिसंबर 2023 को संसद की विजिटर गैलरी से दो आरोपी चैंबर में कूदे थे। कुछ ही देर में एक आरोपी ने डेस्क के ऊपर चलते हुए अपने जुतों से कुछ निकाला और अचानक पीले रंग का धुआं निकलने लगा।

इस घटना के बाद सदन में अफरातफरी मच गई थी।  हंगामे और धुएं के बीच कुछ सांसदों ने इन युवकों को पकड़ लिया और इनकी पिटाई भी की। कुछ देर के बाद संसद के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को कब्जे में ले लिया। संसद के बाहर भी दो लोग पकड़े गए जो नारेबाजी कर रहे थे और पीले रंग का धुआं छोड़ रहे थे। 

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3648414
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024