प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अचानक राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा न लेने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। हालांकि कुछ समय से उन पर उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी का इसके लिए दबाव बढ़ रहा था। ज्ञात हो, इससे कुछ दिन पहले ही जो बाइडेन कोविड-19 की चपेट में आ गए थे।  

अब कमला हैरिस से हो सकता है डोनाल्ड ट्रंप का सामना

दरअसल, 81 वर्षीय बाइडेन ने इच्छा जताई है कि उनके स्थान पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को पार्टी चुनाव लड़ाए। वह उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे। बाइडेन के इस रुख से साफ है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सामना डेमोक्रेट कमला हैरिस कर सकती हैं।  

चुनाव में 107 दिन का समय शेष

अमेरिका के प्रमुख अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, बाइडेन के अचानक दौड़ से पीछे हटने के बाद कमला हैरिस ने कहा है कि वह दौड़ में शामिल हो गई हैं। उनका इरादा चुनाव जीतना है। अब 107 दिन का समय शेष है। हम मिलकर लड़ेंगे और साथ मिलकर जीतेंगे।

इस समय 4,600 से अधिक डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन प्रतिनिधि 

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि बाइडेन ने यह घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट में जरूर की पर व्हाइट हाउस के अधिकांश कर्मचारियों को इससे पहले दोपहर 1:45 बजे उनके निर्णय के बारे में सूचित कर दिया गया। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इस समय 4,600 से अधिक डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन प्रतिनिधि हैं। इनमें से अधिकतर बाइडेन समर्थक हैं। वह अपने करीबियों से हैरिस की उम्मीदवारी पर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि कई प्रमुख डेमोक्रेटिक गवर्नरों को भी संभावित उम्मीदवारों के रूप में देखा जा सकता है। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7711996
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024