प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

डोनर मंत्रालय ने उत्तर पूर्व में पर्यटन के विकास के लिए टास्क फोर्स की चौथी बैठक आयोजित की

उत्तर पूर्व के पर्यटन विकास के लिए टास्क फोर्स की चौथी बैठक बृहस्पतिवार (25 अप्रैल, 2024) को नई दिल्ली में आयोजित की गई। बैठक में पूर्वोत्तर के सभी राज्यों-असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा के अधिकारी गण मौजूद थे। नीति आयोग, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय, कपड़ा मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, संस्कृति मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और निजी भागीदार अन्य हितधारक भी बैठक में शामिल थे।

पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के अनुसार टास्क फोर्स ने निजी क्षेत्र सहित अन्य हितधारकों के साथ उत्तर पूर्व क्षेत्र में पर्यटन के व्यापक और सतत विकास के लिए कार्य योजना के साथ रणनीतियों पर भी चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि सितंबर, 2022 में उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय (एमडीओएनईआर) के सलाहकार समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसरण में, उत्तर पूर्वी क्षेत्र में पर्यटन के विकास के लिए एक टास्क फोर्स के गठन का प्रस्ताव किया गया था। परिणामस्वरूप, 20 अक्टूबर, 2023 को डोनर मंत्रालय के अंतर्गत संबंधित मंत्रालयों, राज्य सरकारों और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों के साथ एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2187292
आखरी अपडेट: 29th May 2024