प्रतिक्रिया | Monday, June 17, 2024

Election 2024: सातवें चरण के लिए हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भाजपा के शीर्ष नेता व पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार

 

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार 23 मई को समाप्त हो गया। इस बीच आखिरी चरण यानि सातवें चरण के प्रचार के लिए सभी पार्टियां जुट गई है। भाजपा के शीर्ष नेता और स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश और पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे। वो हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के साथ आज के प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज के चुनावी कार्यक्रम को एक्स हैंडल पर साझा किया है।

हिमाचल के बाद पंजाब जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी इस बार के आम चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए देश में धुआंधार प्रचार कर मतदाताओं से आशीर्वाद ले रहे हैं। भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज सबसे पहले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पूर्वाह्न 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो छोटी काशी के नाम से विख्यात मंडी जाएंगे। वहां दोपहर सवा एक बजे भाजपा की जनसभा को संबोधित कर पंजाब का रुख करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पंजाब के गुरदासपुर में दोपहर साढ़े तीन बजे और जालंधर में शाम साढ़े पांच बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

छठे चरण में 58 सीटों के लिए शनिवार को मतदान
वहीं गुरुवार शाम छठे चरण का प्रचार समाप्त हो गया। इस चरण में 6 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए शनिवार 25 मई को मतदान होगा। इनमें बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस सीटें, जम्मू-कश्मीर की एक, झारखण्ड की चार, दिल्ली की सभी सात सीटें, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की आठ सीटें हैं। इस चरण में कुल आठ सौ 89 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3653313
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024