प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

श्रम और रोजगार मंत्रालय की पूर्वी राज्यों के साथ चौथी क्षेत्रीय बैठक 20 सितंबर को भुवनेश्वर में होगी

श्रम और रोजगार मंत्रालय पूर्वी राज्यों के साथ ओडिशा के भुवनेश्वर में शुक्रवार को चौथी क्षेत्रीय बैठक का आयोजन करेगा । बैठक में श्रम सुधार, सामाजिक सुरक्षा और रोजगार पर चर्चा की जाएगी। मीटिंग की अध्यक्षता श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में सचिव सुमिता डावरा करेंगी। भारत सरकार तथा राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में भाग लेंगे।

इसके बारे में आज पत्र सूचना कार्यालय (PIB) द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में जानकारी दी गयी। जिसके अनुसार देश के पूर्वी राज्यों, ओडिशा, झारखंड, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के साथ क्षेत्रीय बैठक 20 सितंबर को भुवनेश्वर में आयोजित की जाएगी।

यह बैठक केंद्र सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय द्वारा श्रम सुधारों, असंगठित श्रमिकों के ई-श्रम राष्ट्रीय डेटाबेस, भवन और अन्य निर्माण श्रमिकों, कर्मचारी राज्य बीमा निगम और रोजगार सृजन कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की जा रही है।

ज्ञात हो यह मीटिंग केंद्र सरकार द्वारा देश भर के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ जारी क्षेत्रीय परामर्श की श्रृंखला का एक हिस्सा है। जिसकी शुरूआत दक्षिणी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, पुडुचेरी और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के साथ बेंगलुरु में आयोजित हुई पहली क्षेत्रीय बैठक साथ की गई। दूसरी क्षेत्रीय बैठक उत्तरी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और राजस्थान के साथ चंडीगढ़ में हुई थी।

तीसरी क्षेत्रीय बैठक का आयोजन पश्चिमी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों, महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, दमन और दीव, दादरा और नागर हवेली तथा लक्षद्वीप के साथ गुजरात के राजकोट में आयोजित की गई।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8311902
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024