प्रतिक्रिया | Sunday, October 06, 2024

दिल्ली-NCR में सरकार ने 60 रुपये किलो दर पर टमाटर की बिक्री का लिया निर्णय, NCCF के 18 सेंटरों पर बिक्री शुरू

केंद्र सरकार ने उभोक्‍ताओं को सस्ती दर पर टमाटर मुहैया कराने के लिए अहम कदम उठाया है। दरअसल, केंद्र सरकार ने दिल्‍ली-एनसीआर में भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (एनसीसीएफ) के माध्‍यम से 60 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर टमाटर की बिक्री शुरू कर दी है। 

15,000 किलोग्राम टमाटर खरीद कर NCCF सेंटरों पर भेजे

इस संबंध में केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में 60 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव टमाटर बेचने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि एनसीसीएफ के 18 सेंटरों के माध्‍यम से टमाटर की बिक्री शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमने तीन मंडियों से 15,000 किलोग्राम टमाटर खरीद कर एनसीसीएफ सेंटरों पर भेजे हैं।  

दिल्‍ली-एनसीआर में टमाटर का भाव 70-80 रुपये किलोग्राम

केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि दिल्‍ली-एनसीआर में टमाटर का भाव 70-80 रुपये किलोग्राम हैं। इसके मद्देनजर सरकार एनसीसीएफ के जरिए एक आदमी को एक किलो टमाटर अभी दे रहा है। उन्होंने बताया कि ये सुविधा दिल्ली-एनसीआर में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि वेसे आने वाले 7-8 दिनों में बाजार में टमाटर के दाम कम हो जाएंगे, लेकिन तब तक हम टमाटर भेजते रहेंगे। 

16 जगहों पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर बेचना शुरू

उधर एनसीसीएफ ने जारी बयान में कहा कि दिल्ली-एनसीआर के 16 जगहों पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर बेचना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही तीन मेट्रो स्टेशनों पर स्थिति स्टोर्स में भी सस्ती दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की गई है। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9123270
आखरी अपडेट: 6th Oct 2024