प्रतिक्रिया | Tuesday, May 28, 2024

01/05/24 | 1:54 pm

गुजरात दिवस : विकास की नई ऊंचाइयों को छूता रहे गुजरात,पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राज्य स्थापना दिवस पर गुजरात के लोगों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि “गुजरात राज्य दिवस के इस शुभ अवसर पर हम गुजरात के लोगों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत उल्लेखनीय उपलब्धियों और जीवंतता को याद करते हैं”।

उन्होंने राज्य की समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि “राज्य फलता-फूलता रहे, समृद्धि, उद्यमशीलता और विकास से पीढ़ियों को प्रेरित करता रहे। एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुजरात ने अपनी सर्वांगीण प्रगति के साथ-साथ अपनी अनूठी संस्कृति के कारण पहचान बनाई है। मैं प्रार्थना करता हूं कि राज्य आने वाले समय में विकास की नई ऊंचाइयों को छूता रहे।

गृहमंत्री अमितशाह ने भी दी गुजरात दिवस की शुभकामनाएं

इस बीच, गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजरात के राज्य दिवस पर शुभकामनाएं दीं और एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि “गुजरात स्थापना दिवस के अवसर पर सभी गुजरातियों को शुभकामनाएं। गुजरात की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि राज्य अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए लोकप्रिय है और देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है”।

उन्होंने लिखा कि “अपनी समृद्ध संस्कृति, आतिथ्य भाव और प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध गुजरात ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर देश के एकीकरण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि आज गुजरात कार्य, समर्पण और सहयोग और अपनी मेहनत से देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। स्थापना दिवस पर मैं गुजरात की बहनों और भाइयों की सर्वोत्तम प्रगति और सर्वांगीण विकास की कामना करता हूं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया जो लोकसभा चुनाव में पोरबंदर से चुनाव लड़ रहे हैं ने भी इस अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि जहां सोमनाथ महादेव और द्वारकाधीश की भक्ति है ये धारा इतिहास बदलने की ताकत रखती है। सिर्फ लोग ही नहीं, यहां के कण-कण में सकारात्मकता का भाव है,यही कारण है कि गुजरात दुनिया भर के लोगों की पसंद की भूमि है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, गुजरात स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं।

गुजरात स्थापना दिवस या गुजरात स्थापना दिवस हर साल 1 मई को मनाया जाता है। 1960 में भाषा के आधार पर बॉम्बे के विभाजन के बाद दो राज्य, महाराष्ट्र और गुजरात बनाए गए थे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2122224
आखरी अपडेट: 28th May 2024