प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

कोलकाता रेप मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, सीबीआई ने दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 साल की एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ 8 से 9 अगस्त के बीच हुए दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं इस मामले में आज गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय में अब से कुछ ही देर में सुनवाई होगी।

सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस ने दी स्टेटस रिपोर्ट

शीर्ष अदालत के निर्देशानुसार आज सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस की सील बंद कवर में स्टेटस रिपोर्ट भी दे दी गई है। वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़-फोड़ की घटना पर पश्चिम बंगाल सरकार भी आज रिपोर्ट देगी। दरअसल, शीर्ष अदालत ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए 20 अगस्त को सुनवाई की थी।

टास्क फोर्स को तीन हफ्ते में अंतरिम और दो महीने में फाइनल रिपोर्ट सौंपने का दिया था निर्देश

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने ममता सरकार को फटकार लगाने के साथ ही डॉक्टरों की सुरक्षा के आकलन के लिए टास्क फोर्स का गठन भी किया था। शीर्ष अदालत ने टास्क फोर्स को तीन हफ्ते में अंतरिम और दो महीने में फाइनल रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से काम पर वापस लौटने का किया गया अनुरोध

वहीं एम्स की प्रवक्ता डॉ. रीमा दादा ने बताया है कि निदेशक एम. श्रीनिवास ने रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन से काम पर वापस लौटने का अनुरोध किया है क्योंकि दूर-दूर से आए मरीजों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8161682
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024