प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के 22 राज्यों में तेज बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में बादल छाए हुए हैं। सुबह कहीं तेज तो कहीं धीमी बरसात हुई है। रात को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बरसात हुई है। विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज भी दिनभर बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी वर्षा होने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में भारी वर्षा होने की संभावना है। सौराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर आज मध्यम से भारी वर्षा होगी। कुछ दिन से जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर पश्चिम से लेकर पश्चिम, मध्य और पूर्वोत्तर भारत तक जमकर मूसलाधार बारिश हो रही है। 

समूचे गुजरात और पश्चिम राजस्थान को करना पड़ रहा जल प्रलय का सामना
 
लगभग समूचे गुजरात और पश्चिम राजस्थान को जल प्रलय का सामना करना पड़ रहा है। दोनों राज्यों के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। वहीं इस कारण से गुजरात में सात लोगों की जान भी गई है और 15,000 से अधिक लोगों को निचले इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।

इन राज्यों में किया गया अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को पश्चिमी राजस्थान और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में और गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान, केरल और ओडिशा में वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा के कुछ इलाकों, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल के ज्यादातर हिस्सों और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों समेत 22 राज्यों में बुधवार को और 10 राज्यों में गुरुवार को बारिश को लेकर येलो अलर्ट है। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8161400
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024