प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

राष्ट्रीय राजधानी में तेज बारिश, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में आज (बुधवार) सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। मंगलवार को भी कुछ हिस्सों में हल्की बरसात हुई। इससे तापमान में गिरावट आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आज और कल (बुधवार और गुरुवार) भी दिल्ली में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इस बीच मौसम की मेहरबानी से राष्ट्रीय राजधानी की हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

विभाग का अनुमान है कि आज के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। यह 34 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

कल दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा का स्तर 95 से 65 प्रतिशत तक रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार (मंगलवार) को दिल्ली का एक्यूआई 93 रहा। इस स्तर की हवा को ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रखा जाता है।

राजधानी दिल्ली में मंगलवार शाम साढ़े पांच तक कहीं-कहीं अच्छी बारिश हुई है। पालम में 6.6, लोधी रोड और रिज क्षेत्र में बूंदाबांदी,आयानगर में 0.7, पूसा क्षेत्र में 6.0, पीतमपुरा में 3.5 और मयूर विहार में 8.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज सुबह एक्स हैंडल पर फोटो और विवरण साझा किया है। इसमें कहा गया है कि अशोक रोड में सीवरेज पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण सी-हेक्सागन से विंडसर पैलेस की ओर 14, अशोक रोड के सामने यातायात प्रभावित है। लाजपत नगर फ्लाईओवर पर एक ट्रक के खराब होने के कारण आश्रम चौक से मूलचंद अंडरपास की ओर जाने वाले कैरिजवे में रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। निगम बोध घाट पर जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित है।

इसके अलावा हरियाणा मैत्री भवन रानी बाग के पास एक पेड़ गिरने के कारण हरियाणा मैत्री भवन से ब्रिटानिया चौक की ओर जाने वाले मार्ग में रोड नंबर 43 पर यातायात प्रभावित है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि तदनुसार यात्रा की योजना बनाएं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7712843
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024