प्रतिक्रिया | Saturday, May 18, 2024

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के लोगों से कहा -UCC पूरे देश में लागू होगा

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए महाराष्ट्र में प्रचार जोरों पर चल रहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। अमित शाह ने आज महाराष्ट्र के रत्नागिरी में जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा ये इंडी अलायंस एक प्रकार से औरंगजेब फैन क्लब बन गया है। अब आपको तय करना है कि मोदी जी के साथ जाना है या औरंगजेब फैन क्लब के साथ जाना है। उन्होंने कहा कि हमने जब औरंगाबाद का नाम बदला तब भी इन्होंने विरोध किया। उद्धव जी मैं बताना चाहता हूं कि ये नाम संभा जी महाराज के नाम से आपके स्वर्गीय पिताजी श्रद्धेय बाला साहब ठाकरे जी ने रखा था। जिसे भाजपा-शिवसेना सरकार ने जमीन पर उतारा।

महाराष्ट्र के रत्नागिरि में आज (शुक्रवार) जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “क्या नकली सेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे वीर सावरकर का नाम अपने भाषण में लेने की हिम्मत कर सकते हैं? अगर सावरकर का नाम लेने में शर्म आती है तो शिवसेना के किस बात के अध्यक्ष हैं आप? वे नकली शिवसेना चला रहे हैं, असली शिवसेना एकनाथ शिंदे चला रहे हैं।”

इंडी गठबंधन पर निशाना साधा

अमित शाह ने कहा मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है – देश को समृद्ध करना। मनमोहन सिंह 11वें अपने नंबर पर हमारे अर्थतंत्र को छोड़कर गए थे। मोदी जी 10 साल में ही 5वें नंबर पर लाए। मैं आज मोदी की गारंटी देकर जाता हूं – आप तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, भारत के अर्थतंत्र को संसार में तीसरे नंबर पर लाने का काम हम करेंगे।

यूसीसी पूरे देश में लागू होगा

गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के लोगों से कहा कि मैं आज उद्धव जी से पूछना चाहता हूं कि आप महाराष्ट्र की जनता और बाला साहेब के अनुयायियों के सामने स्पष्ट कर दो कि आपको मुख्यमंत्री पद चाहिए या धारा 370 के संरक्षक कांग्रेस और एनसीपी (NCP) चाहिए। मोदी जी ने धारा 370 को हटाया, राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया, पीएफआई (PFI) पर बैन लगाया और ट्रिपल तलाक समाप्त किया। उन्होंने कहा मोदी जी ने संकल्प पत्र में घोषणा की है कि अपने तीसरे कार्यकाल में पूरे देश में यूसीसी (UCC) लाने और मुस्लिम पर्सनल लॉ समाप्त करने का काम हम करेंगे।

ये लोग देश नहीं संभाल सकते

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपने एजेंडा में कहा है कि हम ट्रिपल तलाक, 370 और पर्सनल लॉ को वापस लाएंगे। अब उद्धव जी आप बताइए कि क्या आप कांग्रेस के घोषणा पत्र से सहमत हैं? पूरे महाराष्ट्र की जनता आपसे जानना चाहती है कि आप ट्रिपल तलाक के समर्थक हो या इसे हटाने के, मुस्लिम पर्सनल लॉ के समर्थक हो या हटाने के, 370 हटाना चाहते हो या रखना चाहते हो। उद्धव ठाकरे आपको जवाब देना पड़ेगा।

रत्नागिरी में चुनावी जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि ये लोग देश नहीं संभाल सकते। ये इंडी अलायंस एक प्रकार से औरंगजेब फैन क्लब बन गया है। अब आपको तय करना है कि मोदी जी के साथ जाना है या औरंगजेब फैन क्लब के साथ जाना है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1710181
आखरी अपडेट: 18th May 2024