प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

आईसीसी ने जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान किया

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को जुलाई के लिए आईसीसी ‘प्लेयर्स ऑफ द मंथ’ की घोषणा की है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के बाद जुलाई के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है, वहीं श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ जीतना मेरे लिए सम्मान की बात : गस एटकिंसन

आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गस एटकिंसन ने कहा कि आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतना वास्तव में सम्मान की बात है। मेरे टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में मुझे इतनी सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि अपने देश के लिए खेलना और उसका प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मुझे पता है कि आगे बहुत मेहनत करनी है। खासकर श्रीलंका के खिलाफ बड़ी सीरीज आने वाली है। मैं निरंतरता बनाए रखने और इंग्लैंड को सफल बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हूं।

तीसरी बार ICC महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में चुनीं गईं चमारी अटापट्टू

आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ विजेता चमारी अटापट्टू ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं तीसरी बार आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में चुने जाने पर खुश और सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह देखकर खुशी हो रही है कि मेरे प्रयासों को, जो मैने मेरे साथियों और कोचों के सहयोग से हासिल किए हैं, क्रिकेट जगत द्वारा लगातार मान्यता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि ये सम्मान उन हजारों लड़कियों को एक सकारात्मक संदेश देंगे, जो पहले से ही मेरे देश में और अन्य जगहों पर क्रिकेट खेल रही हैं और अपने देश के लिए खेलना चाहती हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एटकिंसन ने सबसे लंबे प्रारूप में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पिछले महीने घरेलू धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन कर कुल 22 विकेट हासिल किए। वह श्रृंखला में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की।

अटापट्टू की कप्तानी में श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने पिछले महीने 28 जुलाई को सात बार की चैंपियन भारतीय महिला टीम को फाइनल में हराकर अपना पहला महिला एशिया कप का खिताब जीता था। श्रीलंकाई कप्तान अटापट्टू ने प्रतियोगिता के दौरान 101.33 की औसत और 146.85 की स्ट्राइक रेट से 304 रन बनाए थे। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 63 रन और फाइनल में भारतीय टीम के खिलाफ 61 रन की शानदार पारी खेली थी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8159894
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024