प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

IMA ने कोलकाता के RG कर मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता की निलंबित

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बुधवार (28, अगस्त) को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है। आईएमए द्वारा डॉ. संदीप घोष को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आपके द्वारा आरजी कर मेडिकल और अस्पताल की घटना को उचित तरीके न संभाल पाने और इस मुद्दे के प्रति असंवेदनशील रहने के कारण चिकित्सा जगत के पेशे को शर्मशार हाेना पड़ा है। लिहाजा आपकी सदस्यता को निलंबित कर दिया गया है। राज्यों के चिकित्सक संघ ने भी संदीप घोष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

आईएमए ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए अनुशासन समिति का गठन किया था। इस समिति ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कोलकाता में स्नातकोत्तर रेजिडेंट महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विचार किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सदस्यों ने पीड़िता के माता-पिता से भी उनके घर जाकर मुलाकात की थी। पीड़िता के अभिभावक ने संदीप घोष के खिलाफ अपनी शिकायतें रखी थीं और साथ ही उनके साथ आपके व्यवहार में आपकी जिम्मेदारी के अनुरूप मुद्दे को उचित तरीके से संभालने में सहानुभूति और संवेदनशीलता की कमी के बारे में भी बताया था।(H.S)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301984
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024