प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

10/06/24 | 6:56 pm

आने वाले समय में हम किसानों के कल्याण और कृषि क्षेत्र के उत्थान के लिए निरंतर काम करते रहेंगे: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और उनमें लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

इस फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “देशभर के अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला काम उनके लिए ही करने का अवसर मिला है। इसके तहत पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया, जिसका लाभ देश के मेरे 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा। आने वाले समय में हम किसानों के कल्याण और कृषि क्षेत्र के उत्थान के लिए निरंतर काम करते रहेंगे।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिपरिषद ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंत्री पद की शपथ ली। नड्डा मोदी 1.0 में मंत्री रह चुके हैं जबकि शिवराज पहली बार केन्द्र में मंत्री बनाए गए हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3708012
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024