प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

03/12/23 | 8:36 am

IND Vs AUS सीरीज का 5वां टी-20 मैच आज,ऑस्ट्रेलिया से पहली बार एक सीरीज में 4 मैच जीतने का मौका 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को यानी आज शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। 

पहली बार एक सीरीज में 4 मैच जीतने का मौका

बेंगलुरु में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार एक टी-20 सीरीज में 4 मैच जीतने का मौका होगा। भारत टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज में 3 से ज्यादा मुकाबले नहीं जीत सका है। हालांकि मैदान के आंकड़े आस्ट्रेलिया के पक्ष में हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस स्टेडियम में एक भी टी-20 मैच नहीं गंवाया है। लिहाजा मेहमान टीम आखिरी मैच को जीतकर हार के अंतर को कम करना चाहेगी।

आंकड़े भारत के पक्ष में 

भारतीय टीम हेड-टु-हेड रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया से आगे है। दोनों के बीच अब तक 30 टी-20 इंटरनेशनल खेले गए हैं। इनमें से 18 भारतीय टीम ने जीते हैं, जबकि 11 मैचों के नतीजे ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहे हैं। एक मैच नो रिजल्ट रहा है।

वेन्यू के हेड-टु-हेड में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी है। टीम ने यहां अपने दोनों टी-20 जीते हैं। जबकि भारतीय टीम इस मैदान पर 6 में से 3 टी-20 मैच हार चुकी है। यह इंडिया का इकलौता होम ग्राउंड है, जहां भारतीय टीम ने 3 टी-20 मैच गंवाए हैं और 2 जीते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई सीरीज के टॉप परफॉर्मर्स 

सीरीज में भारत के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। टीम ने बैटिंग, बॉलिंग ऑर फील्डिंग तीनों क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई इस सीरीज में टीम के टॉप परफॉर्मर्स हैं।

गायकवाड़ 4 मैचों में एक सेंचुरी और एक फिफ्टी की मदद से 213 रन बना चुके हैं। वे 166.40 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। दूसरी ओर, रवि बिश्नोई टीम इंडिया के टॉप विकेटटेकर हैं। वे 4 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंग्लिस टॉप स्कोरर 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से इस सीरीज में जोश इंग्लिस ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हैं। इंग्लिस 3 मैचों में एक शतक के सहारे 122 रन बना चुके हैं। वहीं, जेसन बेहरनडर्फ ने 3 मैचों में 4 विकेट लिए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतः सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल /वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलियाः मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैक्डरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशस, जेसन बेहरनडर्फ और तनवीर सांघा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 854177
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024