प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

दो दिन के बंद के बाद भारत-बांग्लादेश व्यापार फिर शुरू

पड़ोसी देश में हिंसा के कारण दो दिनों से बंद भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार आज बुधवार को फिर से शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल के प्रमुख स्थलीय बंदरगाहों जैसे पेट्रापोल, घोजाडांगा, फूलबाड़ी और महदीपुर में बांग्लादेशी कस्टम्स के काम शुरू करने और इंटरनेट लिंक के बहाल होने के बाद व्यापार फिर से शुरू हो गया।

लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (पेट्रापोल) के प्रबंधक कमलेश सैनी ने कहा कि पेट्रापोल सीमा से व्यापार आज बुधवार सुबह से फिर से शुरू हो गया है, जब बेनापोल पक्ष ने मालवाहक ट्रकों को स्वीकार करना शुरू किया। पेट्रापोल, जो उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव में स्थित है, दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा स्थलीय बंदरगाह है और भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार को सुगम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

अगले कुछ दिनों में हालात सामान्य होने की उम्मीद

उन्होंने कहा कि बेनापोल सीमा फिर से कार्य कर रही है। कुल 220 ट्रक आज पेट्रापोल से बांग्लादेश में प्रवेश किए, जबकि 27 ट्रक बांग्लादेश से आए। बेनापोल स्टाफ एसोसिएशन के महासचिव साजेदुर रहमान ने कहा कि बांग्लादेश कस्टम विभाग के काम शुरू करने और इंटरनेट सेवाओं के बहाल होने के बाद व्यापार फिर से शुरू हो गया है। हालांकि भीड़ के कारण प्रवाह धीमा है, यह अगले कुछ दिनों में सामान्य हो जाएगा क्योंकि बहुत बड़ा बैकलॉग है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7714827
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024