प्रतिक्रिया | Tuesday, May 28, 2024

भाजपा के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में आज (बुधवार) उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार मनोज तिवारी के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो में लोगों का विशाल हुजूम था। इस अवसर पर भाजपा के प्रमुख स्टार प्रचारक राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। उन्होंने लोगों से मनोज तिवारी के लिए वोट देने का आग्रह किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में एक नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। दुनिया देख रही है कि भारत अब पहले का भारत नहीं रहा है बल्कि भारत अब दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा तेजी के साथ बढ़ी है। पहले भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता था तो भारत की बातों को जितनी गंभीरता पूर्वक लिया जाना चाहिए नहीं लिया जाता था लकिन आज भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है।

रोड शो के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा, “इस जनसमूह को देखने के बाद यह पूरी तरह स्पष्ट है कि यहां मनोज तिवारी को प्रबल जनसमर्थन प्राप्त है और दिल्ली की 7 की 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा अपनी विजय पताका फहराने में कामयाब होगी। INDI गठबंधन दिल्ली में और पूरे देश में भी कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।”

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के अंतर्गत स्थित उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र एक जीवंत राजनीतिक युद्ध का मैदान है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में 2009 में पहला लोकसभा (सामान्य) चुनाव लड़ा गया। वर्ष 2008 में स्थापित, उत्तर पूर्वी दिल्ली परिसीमन आयोग की सिफारिशों के हिस्से के रूप में उभरा। इस निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी निवास करते हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में 10 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं- बुराड़ी, तिमारपुर, सीमापुरी (एससी), रोहतास नगर, सीलमपुर, घोंडा, बाबरपुर, गोकलपुर (एससी), मुस्तफाबाद और करावल नगर। उल्लेखनीय है, 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) के मनोज तिवारी ने अपने विरोधियों को हराकर जीत हासिल की थी।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2121114
आखरी अपडेट: 28th May 2024