प्रतिक्रिया | Wednesday, September 25, 2024

पीएम मोदी के न्यूयॉर्क कार्यक्रम से पहले ही नासाऊ काॅलेजियम में एकत्रित हुए भारतीय प्रवासी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय क्वाड शिखर सम्मेलन भाग लेने अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, दूसरे दिन यानी आज रविवार को पीएम मोदी भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे। इसको लेकर भारतीय प्रवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में नासाऊ कोलिजियम में स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं।

कार्यक्रम से करीब पांच घंटे पहले ही समुदाय के सदस्य एकत्रित होने लगे हैं। भारतीय प्रवासियों के विभिन्न समूहों के कलाकार पारंपरिक संगीत प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच भारतीय राज्य महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले जलोश ढोल-ताशों के एक समूह ने पीएम मोदी के आगमन की प्रतीक्षा कर रहे लोगों का ऊर्जावान ताल के साथ मनोरंजन किया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी आज रविवार करीब 9:30 बजे भारतीय समयानुसार सभा को संबोधित करने की उम्मीद है। न्यू जर्सी से आने वाले जलोश ढोल-ताशा समूह में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और उत्तरी भारत के सदस्य शामिल हैं, जो विविध सांस्कृतिक तत्वों को एक साथ लाते हैं।

कार्यक्रम स्थल के बाहर भारतीय समुदाय के सदस्य अपने नृत्य प्रदर्शन के लिए अंतिम अभ्यास में लगे हुए हैं। तेलंगाना, बिहार और गुजरात के समूह बॉलीवुड और लोक नृत्य की प्रस्तुतियां भी देंगे, जो प्रधानमंत्री मोदी की प्रवासी समुदाय के साथ बहुप्रतीक्षित मुलाकात से पहले जीवंत सांस्कृतिक माहौल को और बढ़ाने का काम करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी के अमेरिकी आगमन पर 21 सितम्बर को भारतीय प्रवासियों ने पारंपरिक नृत्य गरबा कर उनका स्वागत किया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8579275
आखरी अपडेट: 25th Sep 2024