प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

10/04/24 | 3:32 pm | IPL2024 | RR vs GT

IPL-2024 : जयपुर में राजस्थान राॅयल और गुजरात टाइटंस के बीच 24वां मुकाबला आज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)आज बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच इस सीजन का 24वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। 2008 की विजेता टीम राजस्थान राॅयल ने 17वें सीजन में अब तक 4 मैच खेले और सभी में जीत हासिल करके टीम पॉइटंस टेबल में टॉप पर बनी हुई है। दूसरी ओर 2022 की चैंपियन गुजरात 5 में से 2 जीत और 3 हार के साथ 7वें नंबर पर है।

गुजरात टाइंटस का रिकार्ड बेहतर

IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच खेले गए। इनमें गुजरात ने 4 और राजस्थान ने 1 मैच जीता। जयपुर में दोनों के बीच केवल एक मैच खेला गया, जिसमें गुजरात को 9 विकेट से जीत मिली थी।

रियान पराग टीम के टॉप स्कोरर, सैमसन भी फॉर्म में

राजस्थान ने इस सीजन पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स, दूसरे में दिल्ली कैपिट्लस, तीसरे में मुंबई इंडिंयस और चौथे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने इस साल अपनी शुरुआती फॉर्म को बरकरार रखा है। साथ ही जोस बटलर ने बेंगलुरु के खिलाफ शतक लगाकर अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए।
राजस्थान के मिडिल ऑर्डर बैटर रियान पराग टीम के टॉप स्कोरर हैं, उन्होंने 5 मैचों में 185 रन बनाए हैं। वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स में तीसरे नंबर पर हैं। बॉलिंग में युजवेंद्र चहल 8 विकेट लेकर टीम के टॉप बॉलर हैं।

गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने बनाए सबसे ज्यादा रन

गुजरात ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडिंयस को हराया। दूसरे मैच में उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। तीसरे मैच में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। हालांकि पिछले दो मैच में गुजरात को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।
साई सुदर्शन 191 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। वहीं मोहित शर्मा 7 विकेट के साथ टीम के टॉप बॉलर हैं। आज मोहित 3 विकेट लेकर पर्पल कैप भी हासिल कर सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बैटर और बॉलर्स दोनों के लिए मददगार साबित होती है। इस स्टेडियम में अब तक IPL के 55 मैच खेले गए। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 20 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 35 मैच जीते।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर & कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और आवेश खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : शुभम दुबे, रोवमन पॉवेल।

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), बीआर शरथ (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, उमेश यादव और दर्शन नालकंडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, शाहरुख खान।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2188299
आखरी अपडेट: 29th May 2024