प्रतिक्रिया | Monday, October 07, 2024

ईरानी राष्ट्रपति ने कहा कि इजरायल को “अपराध” बंद करना होगा अन्यथा जवाबी कार्रवाई का सामना करना होगा

ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने बुधवार को कहा कि यदि इजरायल ने अपने “अपराधों” को नहीं रोका तो उसे कठोर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा।वह ईरान द्वारा इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार करने तथा इजरायल द्वारा लेबनान की सीमा पर सेना भेजकर तेहरान के प्रतिनिधि हिजबुल्लाह के साथ युद्ध तेज करने के एक दिन बाद बोल रहे थे।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह मिसाइल हमले के बाद ईरान पर जवाबी हमला करेंगे। सरकारी मीडिया के अनुसार, कतर की निर्धारित यात्रा पर रवाना होते समय ईरान के राष्ट्रपति पेजेशकियन ने कहा, “यदि ज़ायोनी शासन (इज़राइल) अपने अपराधों को नहीं रोकता है, तो उसे कठोर प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ेगा।”

पेजेशकियन ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि दोहा में उनका पहला लक्ष्य कतर सरकार के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करना और समझौतों पर हस्ताक्षर करना है। वह एशिया सहयोग वार्ता के शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे। पेजेशकियन ने यह भी कहा कि दूसरा लक्ष्य इस बात पर चर्चा करना है कि एशियाई देश किस प्रकार क्षेत्र में इजरायली अपराधों को रोक सकते हैं और दुश्मनों को मध्य पूर्व में उत्पात मचाने से रोक सकते हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9182922
आखरी अपडेट: 7th Oct 2024