प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

LIC विश्व स्तर पर सबसे मजबूत बीमा ब्रांड, ताइवान की इंश्योरेंस कंपनी दूसरे सबसे पर

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) विश्व स्तर पर सबसे मजबूत बीमा ब्रांड-2024 के तौर पर उभरा है। एलआईसी ने बाजार मूल्यांकन में एसबीआई को पछाड़कर 5वीं सबसे मूल्यवान भारतीय सूचीबद्ध कंपनी के रूप में अपनी स्थिति फिर से हासिल की है।

विश्व स्तर पर सबसे मजबूत बीमा ब्रांड
एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने एक बयान में कहा कि स्थानीय से वैश्विक प्रभुत्व तक दुनिया का नंबर वन सबसे मजबूत बीमा ब्रांड है। एलआईसी का ब्रांड मूल्य 9.8 अरब अमेरिकी डॉलर पर स्थिर है। बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम विश्व स्तर पर सबसे मजबूत बीमा ब्रांड के तौर पर उभरा है। एलआईसी का शेयर भाव 1,175 रुपये के सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया, जिससे यह भारत की सबसे मूल्यवान सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम (पीएसयू) बन गया है।

सूची में ताइवान की इंश्योरेंस को दूसरे सबसे पर
ब्रांड फाइनेंस इंश्योरेंस के अनुसार एलआईसी के बाद इस सूची में ताइवानी कैथे लाइफ इंश्योरेंस को दूसरे सबसे मजबूत ब्रांड के तौर पर दर्शाया गया है। कैथे लाइफ इंश्योरेंस का ब्रांड मूल्य नौ फीसदी बढ़कर 4.9 अरब डॉलर हो गया है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई एनआरएमए इंश्योरेंस है, जिसका ब्रांड मूल्य 82 फीसदी बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो गया है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7712940
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024