प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

राष्ट्रपति समेत कई दिग्गजों ने किया मतदान, प्रधानमंत्री ने की अधिक संख्या में मतदान की अपील

आम चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए वोटिंग जारी है। इस दौरान राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, सांसद गौतम गंभीर, नई दिल्‍ली सीट से भाजपा उम्‍मीदवार बांसुरी स्‍वराज समेत कई दिग्‍गजों ने सुबह-सुबह मतदान किया। सभी ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोटिंग करने और लोकतंत्र के पर्व में योगदान करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छठे चरण के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। उन्होंने आज सुबह एक्स हैंडल पर लिखा, “लोकसभा चुनाव के छठे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए आगे आएं। एक-एक वोट मायने रखता है और आपका वोट भी उतना ही महत्वपूर्ण है! लोकतंत्र तभी फलता-फूलता है और जीवंत दिखता है, जब चुनाव प्रक्रिया में जनता-जनार्दन की बढ़-चढ़कर भागीदारी होती है। माताओं-बहनों और बेटियों के साथ ही युवा वोटरों से मेरा विशेष आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।”

छठे चरण में 8 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 58 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इस चरण में बिहार की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की चार, पश्चिम बंगाल की आठ, जम्मू-कश्मीर की 1, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14 और दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

छठे चरण में 889 उम्‍मीदवारों की साख दांव पर है, जिनमें मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, महबूबा मुफ्ती, मनोहर लाल ख‌ट्‌टर, कन्‍हैया कुमार और बांसुरी स्‍वराज शामिल हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3701615
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024