प्रतिक्रिया | Friday, May 24, 2024

मारुति सुजुकी ने बढ़ाई उत्पादन क्षमता, मानेसर प्लांट में एक लाख इकाई प्रति वर्ष का विस्तार

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी मानेसर सुविधा की उत्पादन क्षमता में एक लाख इकाई प्रति वर्ष का विस्तार किया है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी मानेसर प्लांट की उत्पादन क्षमता में एक लाख इकाई प्रति वर्ष का विस्तार किया है। मारुति ने हरियाणा के मानेसर में कार्यरत तीन विनिर्माण संयंत्रों में से मौजूदा प्लांट-ए में एक वाहन ‘असेंबली लाइन’ जोड़ी है। कंपनी ने इस अवसर पर अर्टिगा को लॉन्च किया।

मारुति ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि कंपनी ने हरियाणा के मानेसर स्थित प्लांट के नई असेंबली लाइन में अर्टिगा को लॉन्च किया। कंपनी ने तीन विनिर्माण संयंत्रों में से मौजूदा प्लांट-ए में एक वाहन ‘असेंबली लाइन’ जोड़ी गई है। मारुति के मुताबिक नई ‘असेंबली लाइन’ में प्रति वर्ष एक लाख इकाई बनाने की क्षमता है। इससे मानेसर में वाहनों की उत्पादन क्षमता नौ लाख प्रति वर्ष तक बढ़ जाएगी।

एमएसआई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी तेकुची ने कहा कि हमारा लक्ष्य अगले सात-आठ वर्षों में अपनी क्षमता को करीब दोगुना करके 40 लाख वाहन प्रति वर्ष करना है। उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष एक लाख वाहनों की यह क्षमता वृद्धि इस लक्ष्य की दिशा में एक कदम है।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1954032
आखरी अपडेट: 24th May 2024