प्रतिक्रिया | Saturday, May 18, 2024

पुरुष टी20 विश्व कप 2024: आईसीसी ने युवराज सिंह को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत के सफल पुरुष टी20 विश्व कप 2007 अभियान के दौरान एक ओवर में छह छक्कों के जश्न में 36 दिनों के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है। उन्होंने उद्घाटन वर्ल्ड कप जीतने में भारत की तरफ से अहम रोल अदा किया था।

आईसीसी द्वारा ब्रांड एंबेसडर बनाये जाने पर युवराज सिंह ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी कुछ अच्छी यादें हैं, जिसमें एक ओवर में छह छक्के लगाना भी शामिल है, इसलिए इसका हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है। यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन किया जाएगा। इसका हिस्सा बनना मेरे लिए गौरव की बात है।

उन्होंने आगे कहा, न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला इस साल दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक होने जा रहा है, इसलिए इसका हिस्सा बनना और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक नए स्टेडियम में खेलते हुए देखना सौभाग्य की बात है।

आईसीसी के महाप्रबंधक क्लेयर फर्लांग ने कहा कि युवराज सिंह को मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का एंबेसडर नियुक्त करना सम्मान की बात है। उनके द्वारा 2007 में एक ओवर में लगाए गए 6 छक्के टी20 वर्ल्ड कप के खास पलों में से एक हैं। युवराज सिंह के अलावा क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस टूर्नामेंट के लिए एंबेसडर बनाए गए हैं। ये सभी दिग्गज साथ में मिलकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए फैंस के उत्साह को बढ़ाएंगे।

उल्लेखनीय है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। 9 जगहों पर कुल 55 मैचों का आयोजन किया जाएगा। फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा। पहला मुकाबला यूएस और कनाडा के बीच खेला जाएगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1704095
आखरी अपडेट: 18th May 2024