प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के एक्स अकाउंट पर 100 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स, दुनिया के सर्वाधिक लोकप्र‍िय राजनेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट- एक्स पर उनके फॉलोअर की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई है। इस उल्लेखनीय बढ़ोतरी में पिछले तीन वर्षों में लगभग तीन करोड़ की वृद्धि शामिल है। पीएम मोदी को अब एक्स पर दुनिया के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेता होने का गौरव प्राप्त है। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्र‍ियता दुनिया के हर देश और कोने में नजर आती है, जिस वजह से उन्‍हें फॉलो करने वाले सिर्फ भारत के नहीं, बल्‍क‍ि पूरी दुनिया से हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पर एक पोस्ट में लिखा @X पर सौ मिलियन ! इस जीवंत माध्यम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं। 

गृह मंत्री अमित शाह ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर 10 करोड़ फॉलोअर का चौंका देने वाला आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, उन्‍होंने कहा कि यह उपलब्धि न केवल भारत में पीएम मोदी की अद्वितीय लोकप्रियता का बल्कि वैश्विक मंच पर उनकी महान राजनीतिज्ञता का भी प्रमाण है।

बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2009 में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में नाम ट्विटर) को ज्वाइन किया था, तब से पीएम मोदी लगातार इस मंच पर अपनी पोस्ट साझा करते हैं और लोगों से जुड़े रहते हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी क्रमशः 2.5 करोड़ सब्सक्राइबर और 9.1 करोड़ से अधिक फॉलोअर के साथ यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी प्रभावशाली उपस्थिति रखते हैं। दरअसल पीएम नरेन्द्र मोदी असली सोशल मीडिया सेंसेशन के तौर पर सामने आए हैं और अब वे विश्व के इकलौते ऐसे व्यक्ति बन चुके हैं जिसे एक्स पर 100 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8163805
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024