प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

NCRTC ने नमो भारत यात्रियों के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ की साझेदारी

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) ने नमो भारत के यात्रियों को बेहतर डिजिटल टिकटिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बुधवार (31, जुलाई) को एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी की है। इससे यात्री एयरटेल पेमेंट्स बैंक की ओर से जारी नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) से नमो भारत ट्रेनों मे यात्रा कर सकेंगे। साथ ही यात्री इस एनसीएमसी से देशभर में अन्य परिवहन प्रणालियों से भी यात्रा कर सकेंगे। जो निर्बाध और कुशल डिजिटल भुगतान के लिए एनसीएमसी स्वीकार करते हैं।

एनसीआरटीसी के प्रवक्ता पुनीत वत्स ने बुधवार को बताया कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक द्वारा पेश किए गए एनसीएमसी डेबिट और प्रीपेड कार्ड सभी परिचालित आरआरटीएस स्टेशनों पर उपलब्ध हैं। यात्री शुल्क देकर टिकट खिड़की से ये एनसीएम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को अपना मोबाइल नंबर साझा करना होगा, जिससे एनसीएम कार्ड लिंक हो जाएगा।

जारी किए गए ये एनसीएम कार्ड नमो भारत ट्रेनों और देशभर में अन्य ओपन-लूप परिवहन प्रणालियों जैसे दिल्ली मेट्रो, डीटीसी बसों और नोएडा मेट्रो आदि पर निर्बाध यात्रा को सक्षम बनाएगा। इसके अतिरिक्त इन कार्ड से वे खुदरा खरीद, एटीएम निकासी और ई-कॉमर्स लेनदेन की सुविधा भी प्राप्त कर सकेंगे।

दरअसल एनसीआरटीसी और एयरटेल पेमेंट्स बैंक से उन यात्रियों को बहुत लाभ होगा जो मेट्रो, आरआरटीएस, रेलवे, बस सेवाओं जैसे परिवहन के कई साधनों का नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं। एक कार्ड के उपयोग से लोगों को कई टिकट या कार्ड साथ रखने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी और वे अपनी यात्रा के साथ-साथ खरीदारी और अन्य भुगतानों के लिए भी सरलता से एनसीएमसी से त्वरित भुगतान कर सकेंगे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8314551
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024