प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

16/04/24 | 7:57 pm | Election 2024

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेपाल-भारत सीमा तीन दिन तक रहेगी सील

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर नेपाल-भारत सीमा को तीन दिनों तक सील किया जायेगा। पहले चरण में उत्तराखण्ड, पश्चिम बंगाल, बिहार से जुड़ी सीमा को सील किया जा रहा है।

नेपाल और भारत के सीमावर्ती इलाकों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में सीमा को सील करने और इस दौरान अत्यावश्यक गाड़ियों जैसे एम्बुलेंस और दमकल वाहनों को आवाजाही के लिए अनुमति देने को लेकर चर्चा हुई है। भारत में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान को लेकर सीमावर्ती इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से लगी सीमा मंगलवार शाम से होगी सील

पहले चरण में उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से लगी सीमा को मंगलवार शाम से सील किया गया है। बिहार और उत्तर प्रदेश से लगी नेपाल की सीमा को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और चम्पावत जिलाधिकारी और नेपाल की तरफ से कैलाली कंचनपुर के जिलाधिकारी की मौजूदगी में यह निर्णय लिया गया। अत्यावश्यक वाहनों को प्रवेश के लिए ट्रांजिट पास की व्यवस्था की गई है।

पहले चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले मतदान को देखते हुए इन दो राज्यों से लगी सीमा को हाईअलर्ट पर रखा गया है। मतदान को देखते हुए सीमा पर सुरक्षा को और अधिक चुस्त कर दिया गया है। सीमा पर आवाजाही करने वालों को बिना परिचय पत्र के प्रवेश पर कड़ाई की जा रही है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2150925
आखरी अपडेट: 28th May 2024