प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गोवा में मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे रोड का गुरुवार (11 जुलाई) को लोकार्पण किया। दरअसल 1,183 करोड़ रुपये की लागत वाली सात किलोमीटर लंबी मोपा लिंक परियोजना मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कनेक्टिविटी में सुधार होगा साथ ही तेज़ और परेशानी मुक्त यात्रा की सुविधा भी मिलेगी। इस विकास से पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि और मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जिससे लॉजिस्टिक्स लागत में कमी आएगी। गोवा में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में सहयोग के लिए गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे मोपा के लिए 6-लेन पहुंच-नियंत्रित लिंक रोड गोवा राज्य में पर्यटन और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का नया प्रवेश द्वार है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मीडिया से कहा, “नितिन गडकरी जी ने मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली 7 किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन किया। इस परियोजना की लागत करीब 1,200 करोड़ रुपए है। यह हाईवे गोवा के लिए आर्थिक गलियारा बनेगा।” गोवा में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण में सहयोग के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि छह लेन की नियंत्रित संपर्क सड़क परियोजना से मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पहुंचने में लगने वाले समय में कमी आएगी और पर्यटन तथा अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि गोवा ‘डबल इंजन सरकार’ के तहत बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे में बदलाव देख रहा है, जिसमें कई परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कई पर काम चल रहा है। मुझे यकीन है कि गोवा सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग और समन्वय से गति शक्ति के तहत विकास जारी रहेगा।

गोवा को मिलने वाले इस गिफ्ट के लिए सीएम प्रमोद सावंत मनोहर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे मोपा के लिए 6-लेन पहुंच-नियंत्रित लिंक रोड गोवा राज्य में पर्यटन और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का नया प्रवेश द्वार है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 1183 करोड़ की लागत वाली 7 किमी की परियोजना, मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय सुधार करने, तेज और परेशानी मुक्त यात्रा की सुविधा प्रदान करने का वादा करती है। इस विकास से पर्यटन गतिविधियों में वृद्धि होने और मल्टी-मॉडल कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, जिससे लॉजिस्टिक्स लागत में कमी आएगी।

बता दें, मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मोपा एयरपोर्ट के नाम से भी जाना जाता हैं, नया हवाई अड्डा उत्तरी गोवा के मोपा में है और राज्य की राजधानी पणजी (पंजिम) से लगभग 35 किमी दूर है। इस एयरपोर्ट का नाम पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिसंबर 2022 मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। इसकी आधारशिला नवंबर 2016 में पीएम मोदी के द्वारा रखी गई थी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7711062
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024