प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

आरक्षण खत्म करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता : राजनाथ सिंह

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में बुधवार को एक चुनावी जनसभा में कहा कि विपक्षी दल जनता के बीच सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। आरक्षण खत्म करने के विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म करने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। वर्ष 1951 से आज तक 100 से अधिक बार संविधान में संशोधन किया गया, लेकिन उसमें 90 बार संविधान में संशोधन कांग्रेस ने किया।

रक्षामंत्री ने कहा कि विपक्ष की ओर से निराधार बातें भाजपा के बारे में कही जा रही हैं, यह ठीक नहीं है। भाजपा धर्म व जाति के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावी कामयाबी हासिल करने के लिए राजनीति नहीं की, देश बनाने के लिए राजनीति की है। नेता चुनाव के समय जनता से तरह-तरह के वादे करते हैं। चुनाव बाद वादों को भूल जाते हैं। जब भी मैंने चुनाव लड़ा जनता से कोई वादा नहीं किया। भारत की राजनीति में विश्वसनीयता का संकट आ गया है। हर जागरूक नेता को इसके प्रति सजग रहने की आवश्यकता है, हम जो कहेंगे वह करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के विकास के लिए आगे भी चिंता करता रहूंगा। इससे पूर्व, राजनाथ सिंह ने मोहनलालगंज सीट के उम्मीदवार कौशल किशोर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में पहुंचने पर पूर्व मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, विधायक योगेश शुक्ला और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9693181
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024