प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

विश्व प्रसिद्ध म्यूजिक बैंड ‘वन डायरेक्शन’ (One Direction) के पूर्व सदस्य लियाम पायने का निधन हो गया है। बुधवार को अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में एक होटल की बालकनी से गिरने के बाद गायक की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के वक्त गायक लियाम अपने होटल कासा सुर पलेर्मो में ठहरे हुए थे। इस होटल की तीसरी मंजिल की बालकनी से गिरकर लियाम की मौत हो गई। ब्यूनस आयर्स की सार्वजनिक आपातकालीन चिकित्सा हेल्पलाइन के प्रमुख ने एक बयान में गायक की मौत की पुष्टि की। अंग्रेजी गायक लियाम पायने महज 31 साल के थे। वहीं दूसरी ओर सिंगर की अचानक मौत पर सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय पुलिस ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि बालकनी से गिरना एक दुर्घटना थी या कोई साजिश। लियाम की मृत्यु से संगीत उद्योग के सितारों और प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई हैं।

लैपटॉप तोड़ते हुए भी देखा गया

बताया जा रहा है कि गायक और ‘वन डायरेक्शन’ बैंड के पूर्व सदस्य लियाम पेन अपने बैंडमेट नियाल होरान के कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए अर्जेंटीना गए थे। लियाम बहुत कम उम्र में वन डायरेक्शन में शामिल हो गए और समूह के प्रमुख गायकों में से एक थे। पायने ने 2010 में 16 साल की उम्र में दूसरी बार एक्स फैक्टर के ब्रिटिश संस्करण के लिए ऑडिशन दिया और संगीत सम्राट साइमन कॉवेल ने उन्हें अपने भावी बैंड साथियों के साथ एक समूह में शामिल कर लिया था। सिंगर के साथ हादसे से पहले वह लॉबी में कुछ अजीब हरकतें कर रहे थे। उन्हें लैपटॉप तोड़ते हुए भी देखा गया।

प्रेमिका ने लगाया आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पॉप बॉय बैंड वन डायरेक्शन स्टार लियाम पायने ने 2021 में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बैंड के साथ अपने दौरे के दौरान वह ड्रग्स और शराब के आदी हो गए। उनकी तबीयत इतनी खराब हो गई थी कि उनके मन में आत्महत्या तक के ख्याल आने लगे थे। इतना ही नहीं, कुछ दिन पहले उनकी एक्स गर्लफ्रेंड माया हेनरी ने उन पर गर्भपात कराने का आरोप लगाया था। इसके चलते लियाम पायने सुर्खियों में आ गए।

गायक की मौत से परिवार सदमे में है

पूर्व गर्लफ्रेंड माया हेनरी द्वारा लियाम पायने पर आरोप लगाने के बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ। इस घटना को अभी कुछ ही दिन बीते हैं और अब सिंगर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस हादसे के बाद उस होटल में सनसनी फैल गई जहां लियाम पायने ठहरे हुए थे। वहां बहुत से लोग जमा हो गये थे। उधर, गायक लियाम पायने का परिवार उनकी मौत से सदमे में है। गायक के परिवार में उसके माता-पिता, करेन और ज्योफ और दो बड़े भाई-बहन, रूथ और निकोला हैं। सिंगर की मौत की खबर सुनकर फैंस भी सदमे में हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9688342
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024