प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

पैरा-स्प्रिंटर प्रीति पाल ने रचा इतिहास, पेरिस पैरालंपिक में जीता दूसरा पदक

भारतीय पैरा स्प्रिंटर प्रीति पाल ने रविवार देर रात 200 मीटर टी-35 रेस में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ वह पैरालंपिक या ओलंपिक में ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं। इस स्पर्धा में प्रीति ने 30.01 सेकंड में दौड़ पूरी कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।
ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट 

इससे पहले शुक्रवार को प्रीति ने महिलाओं की टी35 100 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 14.21 सेकंड का समय लिया, जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी था।

दूसरा पदक जीतने के बाद प्रीति पाल ने कहा…

पैरा-एथलीट ने पेरिस पैरालंपिक में अपना दूसरा पदक जीतने के बाद कहा, “मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और मुझे खुशी है कि मैंने एक और पदक जीता। 100 मीटर में पदक जीतने के बाद लोगों ने मुझे ट्रोल किया और इससे मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिली।”

प्रीति पाल की लगन और कड़ी मेहनत का नतीजा

इससे पहले, प्रीति की लगन और कड़ी मेहनत का नतीजा विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 के लिए उनके चयन के रूप में सामने आया, जहां उन्होंने 100 मीटर और 200 मीटर दोनों स्पर्धाओं में कांस्य पदक जीतकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और पेरिस पैरालंपिक के लिए अपना कोटा प्राप्त किया।

पेरिस पैरालंपिक में भारत ने कर लिए हैं कुल छह पदक हासिल 

इस पदक के साथ, भारत ने चल रहे पेरिस पैरालंपिक में एक स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य सहित कुल छह पदक हासिल कर लिए हैं। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार) 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8313694
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024