प्रतिक्रिया | Friday, September 20, 2024

15/08/24 | 4:55 pm | Indian athlete | PM Modi

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अपने आवास सात लोक कल्याण मार्ग में पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने सभी के साथ अलग–अगल तस्वीरें खिंचवाई और उनके साथ संवाद भी किया। ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ी आज लालकिले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में भी शामिल हुए। इस दौरान वे अपनी ओलंपिक पोशाक में रहे। उन्होंने इस दौरान केन्द्रीय मंत्रियों और विभिन्न हस्तियों से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि भारत ने 2024 पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। भारत ने इस बार कुल 6 पदक हासिल किए। इनमें 1 रजत और 5 कांस्य पदक शामिल हैं। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में रजत पदक जीता, जिससे वह ओलंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए। मनु भाकर ने शूटिंग में दो कांस्य पदक हासिल किए, एक व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में और दूसरा मिक्स्ड टीम इवेंट में। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। अमन सेहरावत ने कुश्ती में कांस्य पदक जीता और वह ओलंपिक पदक जीतने वाले सबसे युवा भारतीय पहलवान बने। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लगातार दूसरी बार कांस्य पदक जीता।

लाल किले की प्रचीर से प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी और आने वाले पैराओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए तैयारी कर रहा है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8367316
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024