प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

पेरिस पैरालंपिक की भारतीय टीम से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, खिलाड़ियों ने पीएम के लिए लिया खास उपहार

पेरिस में हाल ही में संपन्न हुए पैरालंपिक में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए 29 पदक जीते हैं। आज सभी खिलाड़ी पीएम मोदी से मिलने के लिए उनके आवास रवाना हो गए हैं। दरअसल, इससे पहले मंगलवार को पेरिस पैरालंपिक का भारतीय दल बहु-खेल आयोजन में अपने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद भारत वापस लौट आया। वहीं भारतीय दल गुरुवार सुबह पीएम मोदी से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली स्थित अपने होटल से रवाना हुआ।

खिलाड़ी पीएम को देंगे खास उपहार

–पेरिस पैरालिंपिक की कांस्य पदक विजेता सिमरन शर्मा ने कहा कि यह टीम के लिए गर्व की बात है क्योंकि वे पीएम मोदी से मिलेंगे। उन्होंने कहा, “यह बहुत अच्छा लगता है, यह हमारे लिए गर्व की बात है। पीएम हमारे खेलने जाने से पहले ही हमसे बात करते हैं। वे एथलीटों को खास महसूस कराते हैं। शायद यही वजह है कि हमें बहुत समर्थन मिल रहा है और पदक तालिका में सुधार हो रहा है और हमने 29 पदक जीते हैं। मैं उन्हें अपने स्पाइक्स उपहार में दे रही हूं, जो मैंने स्प्रिंटिंग के दौरान इस्तेमाल किए थे।”

–स्टार पैरा जेवलिन थ्रोअर सुमित अंतिल ने कहा कि पीएम  मोदी ने उन्हें पहले भी प्रेरित किया है।

अंतिल ने कहा, “पूरी टीम बहुत खुश और उत्साहित है। उन्होंने हमें पहले भी प्रेरित किया है और आज हम अपने आगामी कार्यक्रमों के लिए प्रेरित होकर वापस आएंगे। जिस तरह से वह एथलीटों का समर्थन करते हैं, उससे ऐसा लगता है कि हम एक परिवार हैं। उनसे मिलकर अच्छा लगा…

–वहीं ” पेरिस पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता हरविंदर सिंह ने कहा कि उन्हें पीएम मोदी से मिलने को कर खुशी है। हरविंदर ने कहा, “मुझे बहुत खुशी हो रही है। मैं पेरिस पैरालंपिक में पैरा-तीरंदाजी में चैंपियन बनकर लौटा हूं। यह देश के लिए ऐतिहासिक पदक है। मैं अपना एक तीर पीएम के लिए उपहार के रूप में ले जा रहा हूं, जिसका मैंने फाइनल में इस्तेमाल किया था।” 

–पैरा-डिस्कस थ्रोअर योगेश कथुनिया ने कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात से उन्हें लंबे समय तक मदद मिलेगी। “बहुत उत्साह है कि हम उनके (पीएम मोदी) साथ अपनी जीत का जश्न मनाएंगे। यह बहुत अच्छा लगता है कि एक प्रधानमंत्री आपसे आमने-सामने बातचीत करते हैं। हम बात करेंगे, आने वाले समय के बारे में भी। इससे हमारे जीवन में एक नई ऊर्जा भर जाती है। यह हमें लंबे समय में मदद करेगा…मैं अपना डिस्कस उन्हें उपहार के रूप में दे रहा हूं”।

–पेरिस पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता नवदीप सिंह ने कहा कि भारतीय दल को पीएम मोदी से मिलने का अवसर पाकर बहुत गर्व है। “बहुत अच्छा लग रहा है। हम देश के पीएम से मिल रहे हैं। हमें गर्व है कि हमें उनसे मिलने का अवसर मिला है। मैं उत्साहित और प्रसन्न हूं।” 

–पैरालंपियन तीरंदाज शीतल देवी ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा भारतीय दल को “प्रेरित और आशीर्वाद” देते रहे हैं। “मुझे बहुत खुशी है कि हम सभी पीएम मोदी से मिलने जा रहे हैं…वह हमें प्रेरित और आशीर्वाद देते रहे हैं।” 

बता दें कि भारतीय दल ने रविवार को पेरिस में पैरालंपिक अभियान का समापन रिकॉर्ड 29 पदकों के साथ किया, जिसमें 7 स्वर्ण, 9 रजत और 13 कांस्य पदक शामिल हैं। पैरालंपिक के इतिहास में भारत द्वारा जीते गए 29 पदकों की संख्या सबसे अधिक है। ऐतिहासिक अभियान के समापन के बाद, भारत ने टोक्यो 2020 पैरालंपिक में हासिल किए गए 19 पदकों के अपने रिकॉर्ड को पार कर लिया। भारत ने इस मार्की इवेंट का समापन 18वें स्थान पर किया। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8315060
आखरी अपडेट: 20th Sep 2024