प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

पीएम मोदी रविवार को महाराष्ट्र और राजस्थान का करेंगे दौरा

पीएम माेदी रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे। पीएम मोदी कल सुबह करीब 11:15 बजे महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। वहीं शाम करीब साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान पीएम मोदी राजस्थान उच्च न्यायालय संग्रहालय का उद्घाटन भी करेंगे।

महाराष्ट्र में लखपति दीदी के सम्मेलन में पीएम मोदी 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेंगे जो हाल ही में एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान लखपति बनी हैं।

इस दौरान पीएम मोदी देशभर की लखपति दीदियों से बातचीत भी करेंगे। इसके साथ ही पीएम 2,500 करोड़ रुपये का फंड जारी करेंगे जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। पीएम मोदी 5 हजार करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी वितरित करेंगे जिससे करीब 2.35 लाख एसएचजी के 25.8 लाख सदस्यों को लाभ होगा।

लखपति दीदी योजना के तहत अब तक एक करोड़ महिलाओं को मिला लाभ

सरकार का कहना है कि लखपति दीदी योजना की शुरुआत के बाद से अब तक एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। सरकार ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8160656
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024