प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

09/04/24 | 1:35 pm

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने देशवासियों विभिन्न उत्सवों की दी शुभकामनाएं

चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिवस के साथ आज (मंगलवार) से आदि शक्ति मां दुर्गा की आराधना का महापर्व प्रारंभ हो गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने देशवासियों विभिन्न उत्सवों की शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि ये पर्व सभी के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आएं। इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु सोमवार को चैत्र शुक्लादि, उगादि, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह और साजिबु चेरोबा की पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा ये त्योहार सभी के लिए खुशियां और समृद्धि लाएं तथा हमें अधिक उत्‍साह के साथ अपने राष्‍ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करें।।

एक्स पर दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज देशवासियों विभिन्न उत्सवों की शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x )पर एक पोस्ट में कहा, “मैं सभी देशवासियों को चैत्र शुक्लादि, उगादी, गुड़ी-पड़वा, चेती-चांद, नवरेह और साजिबु-चेरोबा की शुभकामनाएं देती हूं। वसंत ऋतु और नव वर्ष के स्वागत में मनाए जाने वाले ये त्योहार भारत की सांस्‍कृतिक और सामाजिक विविधता के प्रतीक हैं। मेरी कामना है कि ये पर्व सभी के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आएं।”

राष्‍ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करें

इससे पहले कल सोमवार को पूर्व संध्या पर सभी देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि चैत्र शुक्लादि, उगादि, गुड़ी पड़वा, चेती चांद, नवरेह और साजिबु चेरोबा के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। ये वसंत ऋतु और भारतीय नववर्ष का स्वागत करने वाले अवसर हैं। हमारे देश के विभिन्न भागों में मनाए जाने वाले ये त्योहार शांति, सद्भाव और सहिष्णुता के संदेश का प्रसार करते हैं।

ये त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति और विरासत के प्रतीक

उन्होंने कहा कि ये त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति और विरासत के प्रतीक हैं। हम इन अवसरों पर प्रकृति के प्रति अपना आभार भी व्यक्त करते हैं। मेरी कामना है कि ये त्योहार सभी के लिए खुशियां और समृद्धि लाएं तथा हमें अधिक उत्‍साह के साथ अपने राष्‍ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करें।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1731568
आखरी अपडेट: 19th May 2024