प्रतिक्रिया | Monday, June 24, 2024

पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा – गरीब कल्याण हमारी सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (गुरुवार) पंजाब में विशाल फतेह रैली को संबोधित किया। होशियारपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने लाल किले से कहा था, ‘यही समय है, सही समय है’। आज फिर कह रहा हूं 21वी सदी भारत की सदी होगी। पिछले 10 साल में भारत ने जो विकास करके दिखाया है वो अभूतपूर्व रहा है। आज जब पंजाब के लोग, दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है। जब देश में दमदार सरकार होती है तो विदेशी सरकारें भी हमारा दम देखती है।” उन्होंने कहा कि पंजाब भी जोर-शोर से कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम मोदी ने पंजाब के लोगों से कहा कि गरीब कल्याण हमारी सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता है। इसके पीछे गुरु रविदास जी की बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। गुरु रविदास जी कहते थे-ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रैदास रहै प्रसन्न। बीते 10 वर्षों में हमने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। आज किसी भी गरीब, दलित, वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता। आज किसी गरीब महिला को अपनी बीमारी छिपाने की मजबूरी नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव-2024 के आखिरी चरण की चुनावी रैली में जनता से पंजाब में भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

तीसरे टर्म के रोड मैप पर काम कर लिया गया है

होशियारपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “चुनाव की इस भागदौड़ में भी हमारी सरकार एक पल भी व्यर्थ नहीं कर रही है। सरकार बनते ही तीसरे टर्म में अगले 125 दिन में क्या होगा, सरकार क्या करेगी, सरकार कैसे करेगी, सरकार किसके लिए करेगी, सरकार कब तक करेगी, इसके रोड मैप पर काम कर लिया गया है। इसमें भी 25 दिन विशेष तौर पर युवाओं के लिए केंद्रीत किए गए हैं। अगले 5 साल में कौन से बड़े निर्णय लेने हैं इसकी भी रूपरेखा खींची जा चुकी है।”

हमने वीर बाल दिवस की शुरूआत की

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ‘विरासत भी, विकास भी’ इस मंत्र पर चल रही है। जब अफगानिस्तान में संकट आया, वहां पर हमारे जो सिख भाई-बहन रहते थे। वहां जो हमारा गुरुद्वारा था, बहुत खतरे पैदा हो गए तो हम गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों को पूरे अदब के साथ माथे पर रख कर भारत लाए। इतना ही नहीं, हमने साहिबजादों के बलिदान को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाना तय किया। हमने द्वारा हिंदुस्तान की भावी पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए वीर बाल दिवस की शुरूआत की है।

विपक्ष बौखलाया हुआ हैं

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि मोदी ने एक संकल्प लिया है कि वो दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण किसी को भी छीनने नहीं देगा। ये कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले मेरी इस कोशिश से भी भड़के हुए हैं। इनका पूरा ट्रैक रिकॉर्ड एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण छीनने का रहा है। ये संविधान की भावना का, बाबा साहब अंबेडकर की भावना का अपमान कर रहे हैं। ये दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर उसे सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को देना चाहते हैं। मोदी ने इनकी इस सबसे बड़ी साजिश से पर्दा उठा दिया है इसलिए ये बौखलाए हुए हैं और मोदी को लगातार नई-नई गालियां देते रहते हैं।

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। 60 साल तक कांग्रेस ने जो कारनामें किए हैं। ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में डबल पीएचडी कर ली है और अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस के साथ एक और कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी भी जुड़ गई है। इतना ही नहीं, यहां तो आमने-सामने लड़ने का ड्रामा कर रहे हैं, दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ रहे थे और लोग भूले नहीं कि ये झूठवादी पार्टी की पहली सरकार कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में बनी थी। इसलिए इन्होंने भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस से भ्रष्टाचार के पाठ बराबर पढ़ लिए हैं। ये भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस की गोद से कट्टर भ्रष्टाचारी पैदा हुए हैं।

नशे को अपनी कमाई का साधन बना दिया

उन्होंने कहा कि ये लोग कहते थे पंजाब को नशा मुक्त करेंगे लेकिन इन्होंने आते ही नशे को अपनी कमाई का साधन बना दिया है। दिल्ली के शराब घोटाले को पूरी दुनिया जान चुकी है। आज दिल्ली से लेकर पंजाब तक इनके कारनामें दुनिया देख रही है। इनके नीति और नारे फर्जी हैं, इनकी नियत में भी खोट है।

इंडी गठबंधन के लोग वीरों का अपमान करते हैं

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पंजाब वीरों, शौर्य, पराक्रम और पुरुषार्थ की धरती हैं, इंडी गठबंधन के लोग वीरों का अपमान करते हैं। इन्हीं लोगों ने देश के सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को गली का गुंडा कहा था। वो न सिर्फ जनरल बिपिन रावत का अपमान था बल्कि हर फौजी का अपमान था। ये वही लोग हैं, जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांगे थे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3971527
आखरी अपडेट: 24th Jun 2024