प्रतिक्रिया | Thursday, May 23, 2024

तेलंगाना में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख नेता और स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (बुधवार) तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह सबसे पहले तेलंगाना के करीमनगर में राज राजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने करीम नगर में जनसभा को संबोधित किया। करीमनगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने तेलंगाना के लोगों से कहा कि तीसरे फेज़ में कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ़्यूज़ उड़ गया है। अभी 4 चरण का चुनाव बाकी है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा और एनडीए (NDA) तेजी से विजय रथ को आगे ले जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना और हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़ा क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है।

तीसरे फेज़ में कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ़्यूज़ उड़ गया

करीमनगर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कल देश में तीसरे चरण का चुनाव पूरा हो गया है। तीसरे फेज़ में कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ़्यूज़ उड़ गया है। अभी 4 चरण का चुनाव बाकी है। जनता के आशीर्वाद से भाजपा और एनडीए (NDA) तेजी से विजय रथ को आगे ले जा रही है। यहां आपने भाजपा सांसद की जीत पहले ही सुनिश्चित कर दी है। कांग्रेस की हार यहां इतनी पक्की है कि बहुत मुश्किल से वो किसी को चुनाव लड़ने के लिए मना पाई। बीआरएस (BRS) का यहां कोई अता-पता ही नहीं है।”

आपके एक वोट ने भारत को रक्षा आयातक से रक्षा निर्यातक बना दिया

करीम नगर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने पिछले 10 वर्षों में मेरा काम देखा है। आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया। आपके एक वोट ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया, जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि सुनिश्चित की। आपके एक वोट ने भारत को रक्षा आयातक से रक्षा निर्यातक बना दिया।

कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी

उन्होने आगे कहा कि मैंने बहुत साल तक गुजरात में काम किया है। सारे चुनाव मैं वहां जीत जाता था। लेकिन गुजरात में भी अगर मोदी को सुबह 10 बजे बड़ी रैली करनी है तो मैं कभी नहीं कर पाता था और इतनी बड़ी संख्या में आपकी उपस्थिति हमारे प्रति आपके प्यार और समर्थन का प्रमाण है। पीएम मोदी ने रैली में उपस्थित जनसमूह से कहा, “तेलंगाना और हमारा पूरा देश संभावनाओं से भरा हुआ है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने पूरे शासनकाल में हमारे लोगों की क्षमता को बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने हमारी अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया, कृषि और कपड़ा क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस ही देश में समस्याओं की सबसे बड़ी जननी है।”

तेलंगाना को इन पार्टियों के भ्रष्ट चंगुल से बचाने की जरूरत

करीमनगर जिसे दक्षिण की काशी के रूप में भी जाना जाता है, यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भाजपा ‘राष्ट्र-प्रथम’ के सिद्धांत पर चलती है। लेकिन दूसरी ओर, कांग्रेस और बीआरएस तेलंगाना में ‘परिवार-प्रथम’ सिद्धांत पर चलती है। कांग्रेस और बीआरएस पूरी तरह से “परिवार द्वारा, परिवार के लिए, परिवार के लिए” हैं। ये दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस और बीआरएस को कौन जोड़ता है? कांग्रेस और बीआरएस को भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति और जीरो गवर्नेंस का मॉडल जोड़ती है। इसलिए, हमें तेलंगाना को इन पार्टियों के भ्रष्ट चंगुल से बचाने की जरूरत है।”

पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिया

पीएम मोदी ने रैली में आगे कहा कि परिवार प्रथम’ की इसी नीति के कारण कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव का अपमान किया, यहां तक कि उनकी मृत्यु के बाद उनके शव को कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश से भी वंचित कर दिया। भाजपा-एनडीए सरकार ने पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देकर उनका सम्मान किया।

कांग्रेस और बीआरएस एक ही करप्शन सिंडिकेट का हिस्सा

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और बीआरएस पर जमकर हमला बोला और कहा कि करप्शन एक ऐसी फेविकोल है जो कांग्रेस और बीआरएस का कॉमन कैरेक्टर है। ये दोनों एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं लेकिन, बैकडोर से दोनों एक ही करप्शन सिंडिकेट का हिस्सा हैं। बीआरएस वाले कांग्रेस पर कैश फॉर वोट का आरोप लगाते थे लेकिन जब तक वे सत्ता में रहे कभी जांच कराई क्या? कांग्रेस जब विपक्ष में थी तो बीआरएस पर कालेश्वरम घोटाले का आरोप लगाती थी, ये आए दिन हंगामा भी करते थे। इतने दिन से कांग्रेस की यहां सरकार है लेकिन कोई जांच नहीं कराई।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1923536
आखरी अपडेट: 23rd May 2024