प्रतिक्रिया | Saturday, July 06, 2024

आम चुनाव के आखिरी और सातवें चरण का प्रचार आज (गुरुवार) शाम थम जाएगा। इस उपरांत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम कन्याकुमारी पहुंच जाएंगे।
 
पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम को भाजपा ने एक्स हैंडल पर किया  साझा

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज के कन्याकुमारी के कार्यक्रम को एक्स हैंडल पर साझा किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार के आम चुनाव में अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए देश में धुआंधार प्रचार कर मतदाताओं का आशीर्वाद लिया है। वो पंजाब के होशियारपुर में मतदाताओं का आशीर्वाद लेकर कन्याकुमारी के लिए रवाना होंगे। 

कन्याकुमारी में भगवान की पूजा करेंगे पीएम

भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज शाम सवा पांच बजे तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भगवान की पूजा करेंगे। कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री भागवथ्य अम्मान टेंपल में दर्शन पूजन करेंगे। 

रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी

यहां प्रधानमंत्री स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे। वो आज शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह वही स्थान है, जहां स्वामी विवेकानंद ने देशव्यापी भ्रमण के बाद तीन दिन तक तप किया था। यहीं उन्होंने विकसित भारत का सपना देखा था।

स्वामी विवेकानंद ने देशव्यापी भ्रमण के बाद यहीं किया था तीन दिन तक तप 

भारत दर्शन के दौरान विवेकानंद ने आम लोगों की तकलीफ, दर्द, गरीबी, आत्म सम्मान और शिक्षा की कमी को नजदीक से जाना था। समुद्र तट से करीब 500 मीटर दूर स्थित चट्टान पर विवेकानंद 24 दिसंबर 1892 को तैर कर पहुंचे थे। 25 से 27 दिसंबर तक उन्होंने इसी चट्टान पर ध्यान किया था। 

स्वामी विवेकानंद ने यहां भारत के भविष्य के लिए विकसित भारत का सपना देखा

उन्होंने यहां भारत के भविष्य के लिए विकसित भारत का सपना देखा। यह वह जगह है, जहां उन्हें भारत माता के दर्शन हुए थे। इसी स्थान पर उन्होंने अपना बाकी जीवन लोगों को समर्पित करने का सपना देखा था। विवेकानंद शिला पर विवेकानंद स्मारक बनाने के लिए भी लंबा संघर्ष चला है। इसमें एकनाथ रानाडे की बड़ी भूमिका रही है। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 4452226
आखरी अपडेट: 7th Jul 2024