प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को फोन किया और उन्हें लगातार दूसरी बार पदक जीतने पर बधाई दी। केवल इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की चोट के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान पीएम मोदी ने नीरज की मां की खेल की भावना को भी सराहा।  

फोन कॉल के दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की तारीफ की

फोन कॉल के दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा, “आपने एक बार फिर देश को गौरवान्वित किया है। रात के 1 बजे भी लोग स्क्रीन पर चिपके हुए थे और उम्मीद भरी निगाहों से आपको देख रहे थे।” प्रधानमंत्री ने हाल की फिटनेस चुनौतियों के बावजूद चोपड़ा के लगातार प्रदर्शन की भी सराहना की।

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां सरोज की प्रशंसा की, जिन्होंने पाकिस्तान के अरशद नदीम को बधाई दी। अरशद नदीम ने भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और नया ओलंपिक रिकॉर्ड भी बनाया।

नीरज चोपड़ा ने स्वीकार किया कि उनकी चोटों ने उनके प्रदर्शन को कर दिया था सीमित 

89.45 मीटर के सर्वश्रेष्ठ जेवलीन थ्रो के साथ रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने स्वीकार किया कि उनकी चोटों ने उनके प्रदर्शन को सीमित कर दिया था। उन्होंने कहा, “मैं इन परिस्थितियों में अपने देश के लिए पदक जीतकर खुश हूं। खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।” 

वहीं नदीम ने 92.97 मीटर की थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता, जिससे डेनमार्क के एंड्रियास थोरकिल्डसन का बीजिंग 2008 का पिछला ओलंपिक रिकॉर्ड टूट गया। उधर, ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर की थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता।

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने अपने प्रदर्शन को लेकर क्या कहा ?

प्रतियोगिता में इससे पहले, चोपड़ा ने ग्रुप बी क्वालिफिकेशन राउंड में 89.34 मीटर की थ्रो हासिल की थी, जो उनका अब तक का दूसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। नदीम के साथ प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद, जिसमें चोपड़ा का 9-0 का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड था, 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में नदीम के 90.18 मीटर के थ्रो ने चोपड़ा के शीर्ष प्रयास को पीछे छोड़ दिया था। इवेंट के बाद, चोपड़ा ने अपने प्रदर्शन पर असंतोष व्यक्त किया और पिछले कुछ वर्षों पर विचार करते हुए कहा कि फिटनेस के मामले में वे चुनौतीपूर्ण रहे हैं। 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8265447
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024