प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पीएम मोदी कर्नाटक और महाराष्ट्र के चुनावी दौरे पर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) दो राज्यों कर्नाटक और महाराष्ट्र के चुनावी दौरे पर रहेंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार, जनसभा और रोड शो कर रहे प्रधानमंत्री मोदी अपने 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए मतदाताओं से आशीर्वाद मांगेंगे। 

सबसे पहले कर्नाटक के बागलकोट में करेंगे जनसभा 

इस संबंध में भाजपा ने एक्स हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज (सोमवार) के चुनावी दौरे के कार्यक्रम को एक्स हैंडल पर साझा किया है। भाजपा के एक्स हैंडल के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज सबसे पहले कर्नाटक के बागलकोट में दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर भाजपा की जनसभा को संबोधित करेंगे। 

इसके बाद पीएम महाराष्ट्र के सोलापुर, सतारा और पुणे जाएंगे 

यहां से प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे। वो महाराष्ट्र में सर्वप्रथम सोलापुर की जनता के बीच जाएंगे। प्रधानमंत्री सोलापुर में दोपहर सवा दो बजे भारतीय जनता पार्टी के जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री सतारा पहुंचेंगे। यहां उनकी जनसभा शाम 4:30 बजे होनी है। आखिर में प्रधानमंत्री मोदी पुणे पहुंचेंगे। यहां शाम साढ़े छह बजे भारतीय जनता पार्टी की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मुंबई ब्यूरो के अनुसार, महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्य सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में दो लाख लोग जुटेंगे। इस जनसभा में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री अजित पवार (एनसीपी शिंदे गुट), उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई नेता शामिल होंगे। साथ ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के पुत्र अमित भी मौजूद रहेंगे। 

महाराष्ट्र में 48 और कर्नाटक में 28 लोकसभा सीट

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक दौरे के प्रथम दिन रविवार को बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बेल्लारी में चार जनसभाएं की थीं। महाराष्ट्र में 48 और कर्नाटक में 28 लोकसभा सीट हैं। प्रधानमंत्री के 400 पार के संकल्प के साथ चुनावी रण में उतरी भाजपा तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने की पुरजोर कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री देश के हर राज्य में जाकर चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1731679
आखरी अपडेट: 19th May 2024