प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। एक डिफेंस कॉरिडोर वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा, क्योंकि बुंदेलखंड के लोग राष्ट्रहित के लिए सबसे आगे खड़े होने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि युवाओं को बुंदेलखंड छोड़कर न जाना पड़े। हमारा संकल्प है कि बुंदेलखंड उद्योग और रोजगार का केंद्र बनें। जनसभा में भीड़ देखकर पीएम मोदी ने कहा कि जिसको 4 जून के नतीजे जानने हों, वो बुंदेलखंड का यह दृश्य देख ले। 

सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था

पीएम मोदी ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के समर्थन में एक चुनावी जनसभा में कहा कि एक जमाना था, जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी को हमारा बुंदेलखंड तरसता था। सपा-कांग्रेस की सरकारें क्या करती थीं? योजनाएं निकालती थीं फिर उसका पैसा खा जाती थीं। 

सपा के लोग तुष्टीकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। वोटबैंक के लिए कांग्रेस आरक्षण खत्म कर रही और सपा समर्थन कर रही है। अब ये लोग संविधान बदलकर एससी-एसटी-ओबीसी का पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं। मैंने सपा से कहा था कि आप तो पिछड़ों की राजनीति करते हो, पिछले दरवाजे से पिछड़ों का आरक्षण लूटने का जो जाल बिछाया जा रहा है, जरा उसका विरोध तो कीजिए लेकिन ये सपा के लोग मुंह पर ऐसा ताला लगाकर बैठ गए कि वो बोलने को भी तैयार नहीं हैं।

राम काज से आगे अब राष्ट्र काज का समय

उन्होंने कहा कि राम काज से आगे अब राष्ट्र काज का समय है। इस बार तो सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं। कांग्रेस कह रही है कि वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। फिर वो आपकी संपत्ति में से एक हिस्सा, उनके लिए वोट जिहाद करने वाले वोट बैंक को दे देंगे। आज मैं आपको सपा और कांग्रेस से सावधान करने के लिए आया हूं। सपा-कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद ये सौगात उनको बांटते हैं, जो उनके लिए वोट जिहाद करता है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सबके बीच आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद को प्रणाम किया। स्वामी ब्रह्मानंद जैसे महान सेनानी, महान राष्ट्रसंत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने पुण्य स्मरण किया था। हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया। वो सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह राम भक्त थे, उन्होंने राम मंदिर के लिए अपनी सरकार बलिदान कर दी थी। जब उनका निधन हुआ तो सपा मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए। अगर ये बाबू जी को श्रद्धांजलि देने जाते तो इनका वोट बैंक नाराज हो जाता। जब यूपी में एक माफिया की मौत होती है, तो वोट बैंक को खुश करने के लिए ये लोग उसकी कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3976982
आखरी अपडेट: 24th Jun 2024