प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

धूमधाम से मनाया जा रहा रक्षाबंधन का त्योहार, पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने देशवासियों को दी बधाई

आज सोमवार, 19 अगस्त को देशभर में धूमधाम से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु सहित देश के तमाम बड़े नेताओं ने देशवासियों को बधाइयां और शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र ने सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि “समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।”

सभी देशवासी, समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान का लें संकल्प : राष्ट्रपति मुर्मु

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी ‘एक्स’ पर देशवासियों को बधाई संदेश देते हुए कहा कि रक्षा बंधन के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है। उन्होंने आह्वान किया कि इस पर्व के दिन, सभी देशवासी, समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें।

बता दें कि हर साल सावन पूर्णिमा के दिन भारत देश में लोग धूमधाम से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाते हैं। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र यानी राखी बांधती हैं और उनकी रक्षा की कामना करती हैं। इस दिन भाई भी अपनी बहनों को तरह-तरह के उपहार देते हैं और उनकी रक्षा करने का वादा करते हैं।

https://x.com/rashtrapatibhvn/status/1825374254109495417

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8161063
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024