प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

News On Air और DD News की संशोधित वेबसाइट लॉन्च, केंद्रीय मंत्री ने ऑडियो-विजुअल नेटवर्क ‘शब्द’ भी किया लॉन्च

पब्लिक ब्रॉडकास्टर का सबसे विश्वसनीय न्यूज चैनल डीडी न्यूज के संशोधित वेबसाइट का सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुभारंभ किया। इस दौरान आकाशवाणी समाचार की भी संशोधित वेबसाइट की शुरुआत की। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने न्यूज ऑन एआईआर के संशोधित ऐप और प्रसार भारती के प्रसारणों के प्रचार के लिए ऑडियो-विजुअल माध्यम ‘शब्द’ भी लॉन्च किया।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना से पहले से लेकर अब तक डीडी न्यूज लगातार लोक प्रसारक के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने प्रसार भारती को एक विश्वसनीय माध्यम बताया और कहा कि प्रसार भारती देशभर में अलग-अलग भाषाओं में अपना चैनल चला रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में पब्लिक ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती का दूरदर्शन हो ऑल इंडिया रेडियो हो, देश के कोने-कोने तक अपनी सेवा दे रहे हैं। हमारा प्रयास है कि अंतिम छोर पर खड़े हर उस व्यक्ति तक रेडियो या टेलिविजन के माध्यम से सुलभ और गुणवत्तापूर्ण समाचार पहुंचाने का काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे देश में जो सुधार हुआ, बदलाव आया उसे देश दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने में प्रसार भारती की बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल और आजादी के अमृत महोत्सव में भी आकाशवाणी और डीडी न्यूज की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस दौरान न्यूज एजेंसी शब्द के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस माध्यम का प्रयोग प्राइवेट मीडिया भी कर सकेंगे। इसके जरिए देश के साथ राज्य और स्थानीय स्तर पर सही समय पर लोकल भाषा में और देश के कोने-कोने होने वाली हर हचलच की जुड़ी जानकारी मिलेगी। ये नेटवर्क 24 घंटे 365 दिन प्रसार भारती ने मुफ्त में सेवा देगा। इसके जरिए फ्रेश कंटेंट स्ट्रिंगर्स के माध्यम से खबर मिलेंगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9686221
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024