प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

आरजी कर रेप केस : माता-पिता ने पुलिस पर मामले को दबाने और रिश्वत की पेशकश करने का लगाया आरोप

कोलकाता के आर.जी. कर डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या के मामले में, उनके परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया है। वे बुधवार रात को आर.जी. कर अस्पताल में विरोध प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के साथ शामिल हुए और कोलकाता पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि पुलिस ने उनकी बेटी के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कर मामले को छिपाने का प्रयास किया।

सरकारी आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए। माता-पिता ने न्याय की मांग की और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर घटना सामने आने के बाद रिश्वत देने की कोशिश का आरोप लगाया। डॉक्टर के पिता ने कहा कि पुलिस ने शुरू से ही मामले को दबाने की कोशिश की। हमें शव को देखने की अनुमति नहीं दी गई और हमें पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा, जबकि शव का पोस्टमार्टम किया गया। बाद में, जब शव हमें सौंपा गया तो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमें पैसे की पेशकश की, जिसे हमने तुरंत ठुकरा दिया।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में इस मामले को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था।

पीड़िता के माता-पिता, जो पोस्टग्रेजुएट प्रशिक्षु थीं, ने बताया कि वे अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहे जूनियर डॉक्टरों का समर्थन करने के लिए विरोध में शामिल हुए हैं। उल्लेखनीय है कि 10 अगस्त से, राज्यभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जहां विभिन्न क्षेत्रों के लोग पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

2 सितंबर को सीबीआई ने आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष को वित्तीय अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8161207
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024